बॉलीवुड

सरबजीत की बहन का हुआ निधन, रणदीप हुड्डा ने भाई का फर्ज निभाकर दी चिता को आग

दोस्तों ये बात तो आप जानते ही है कि रणदीप हुड्डा ने पाकिस्तान की जेल में कैद सरबजीत की बायोपिक में काम किया है. इस फिल्म में उन्होंने सरबजीत का किरदार निभाकर पूरी दुनिया को सरबजीत के सच से रूबरू करवाया है. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन भी दिखाई दी थी. वहीँ फिल्म में दलबीर कौर ने रणदीप हुड्डा में अपना भाई देखा था और आज एक्टर ने अपने भाई होने का फर्ज निभाकर पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है. उन्होंने दलबीर कौर का अंतिम संस्कार कर एक भाई होने का फर्ज निभाया है.

पाकिस्तान की जेल में कैद थे सरबजीत

बीते रविवार को सरबजीत की बहन को दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गयी. इस बात की खबर जैसे ही एक्टर रणदीप हुड्डा को मिली वे फौरन मुंबई से रवाना हो गये. आपको बता दें कि दलबीर कौर रणदीप हुड्डा को अपना भाई मानने लगी थी और खून का रिश्ता न होने के बावजूद उनका इतना पवित्र रिश्ता था कि बहन की मौत के बाद उनकी अर्थी को एक्टर ने कंधा दिया था.

दरअसल दलबीर ने एक्टर से कहा था जब वे मरेगी तो एक भाई की तरह उनका दाह संस्कार वे ही करेंगे. रविवार को रणदीप हुड्डा ने अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया है. उन्होंने बहन से जो वादा किया था उसे निभाया भी है. उन्होंने बहन को आखिरी बार कंधा भी दिया और उनकी चिता को आग भी दी है.

रणदीप हुड्डा ने निभाया भाई का फर्ज

दलबीर कौर इस दुनिया को छोड़ गयी है लेकिन उनका भाई सरबजीत सिंह को पाकिस्तान की जेल से निकालने का सपना अधूरा ही रह गया. उन्होंने भाई को वहां से बाहर निकालने की हर मुमकिन कोशिश की है. उन्होंने भारत से लेकर पकिस्तान की सरकार से भी मदद की गुहार लगाई थी. हालांकि एक लम्बी क़ानूनी लड़ाई लड़ने के बाद उन्हें जीत भी मिल गयी थी और उनके भाई सरबजीत की रिहाई होने वाली थी.

इससे पहले सरबजीत की रिहाई होती उन्हें उसी रात कैदियों ने मिलकर मार डाला. भाई की मौत से बहन टूट गयी थी लेकिन इसके बाद जब रणदीप हुड्डा ने उनके भाई का किरदार निभाया . सरबजीत का किरदार निभाने के बाद दलबीर ने रणदीप हुड्डा को अपना भाई माना था और आज एक्टर ने भी बहन को किया वादा पूरा किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button